blogid : 760 postid : 743

खूबसूरत बालों वाली लड़की

Posted On: 11 Jun, 2013 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बालों में कलर कराने का भले ही कोई कारण हो, लेकिन कलर किए हुए बाल आपके रूप में चार चांद लगा देते हैं। आजकल प्रिंटेड हेयर चलन में है। इससे पहले आपने कपडों, एक्सेसरीज, बेडिंग और नेल्स आदि की प्रिंट्स के बारे में सुना होगा, लेकिन अब यही प्रिंट्स बालों पर भी नजर आ रहे हैं। जो युवतियां अपने बालों में नए-नए प्रयोग करती रहती हैं, उनके लिए प्रिंटेड हेयर अच्छा ऑप्शन है। इसमें कई प्रिंट्स पसंद किए जा रहे हैं मसलन- लेपर्ड प्रिंट्स, चीता प्रिंट्स, जीब्रा प्रिंट्स। इनमें कुछ खास रंग इस्तेमाल किए जा रहे हैं- इलेक्ट्रिक ब्ल्यू, निऑन पिंक, ब्राउन और मोनोक्रोम। सिंगर निक्की मिनाज ऐसी पहली शख्सीयत हैं, जिन्होंने अपने बालों में लेपर्ड प्रिंट लेयर्स का प्रयोग किया। आइए जानते हैं इस लुक को अपनाने के लिए क्या-क्या करें-


जादुई हाथों का कमाल


1. यह लुक पहले से कलर्ड हेयर पर अपनाया नहीं जा सकता है। आप सिर के जिस हिस्से के बालों को हाइलाइट करना चाहती हैं, उनका पतला सेक्शन लेकर उसे लाइट शेड में कलर करें।


2. एक बोल में अपना मनपसंद हेयर कलर मिलाएं।


महिलाओं से उनकी उम्र नहीं पूछनी चाहिए !!


3. एक पेंट ब्रश लें और उसमें डुबोएं। जो लट आपने प्रिंट करने के लिए निकाली है, उसे रंगें। चाहें तो आसानी के लिए कोई डिजाइन पैटर्न देखकर बना सकती हैं।


4. अब 45 मिनट के लिए ऐसे ही छोड दें। अगर आपके बाल लंबे हैं तो कोशिश करें कि वे सीधे रहें, मुडें नहीं।


5. अब बालों को तब तक धोएं जब तक कि साफ पानी न निकलने लगे।


6. अब आप इसमें कोई दूसरा रंग भी भरना चाहती हैं तो एक अन्य बोल में दूसरा रंग घोलें और पेंट ब्रश की सहायता से बालों के सेक्शन में अपनी पसंद का पैटर्न डिजाइन करें। 45 मिनट बाद अच्छी तरह बालों को धोएं।


* इसके बाद हर बार शैंपू के बाद कंडिशनर जरूर लगाएं।


हेयर एक्सटेंशन

अगर आप बालों को कलर नहीं करना चाहती हैं तो आर्टिफिशियल प्रिंटेड हेयर सेक्शन को अपने बालों में जहां चाहें क्लिप भी कर सकती हैं। आजकल बाजार में प्रिंटेड हेयर एक्सटेंशन आसानी से उपलब्ध हैं। हर रोज एक नया लुक क्रिएट करने के लिए आप अलग-अलग प्रिंट्स वाले हेयर एक्सटेंशन का प्रयोग कर सकती हैं।




खतरों के उस पार रोमांस की बहार है

क्या आप जादू में यकीन करते हैं ?

बस एक शाम की ही बात है फिर ऐतराज कैसा ?


Tags: hair coloring, colourful hair, hairs, latest fashion, latest fashion and trends, फैशन, रंगीन बालों की देखभाल, बालों को रंगीन कैसे किया जाए




Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

325 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran