Menu
blogid : 760 postid : 735

क्या आप जादू में यकीन करते हैं ?

Jagran Sakhi
Jagran Sakhi
  • 208 Posts
  • 494 Comments

ओ.पी. शर्मा दुनिया भर को बांधते है अपने हुनर से, लेकिन घर पर तो उनकी ‘होम मिनिस्टर’ मीनाक्षी का ही चलता है मैजिक..

देश-विदेश में जादू के लगभग 38 हजार कार्यक्रम दे चुके कानपुर के जादूगर ओपी शर्मा आजकल स्थानीय लाजपत भवन प्रेक्षागार में मैजिक शो कर रहे है। स्टेज पर अपने कारनामों से सनसनी फैलाने वाले इस जादूगर का घर भी अजीबोगरीब डिजाइन का है और नाम है ‘भूतबंगला’। बर्रा-2 स्थित इस घर की चारदीवारी के भीतर कितना कामयाब रहता है उनका जादू, यह जानने के लिए हमने लांघी उनकी देहरी और पाया कि एक जिम्मेदार भारतीय पति की तर्ज पर घर में वे पत्नी मीनाक्षी के जादू की गिरफ्त में ही रहते है।

Read: मिठास के साथ हो थोड़ी कड़वाहट


‘आप पर उनके जादू का कितना असर पड़ता है?’ के सवाल पर पत्नी मीनाक्षी कहती है, ”अच्छी बात है कि हमारे पति सेलिब्रिटी है, लेकिन घर में मेरे आगे उनका जादू नहीं चल पाता। होता वही है, जो मैं चाहती हूं। हां, मैं उनकी भावनाओं की हमेशा इच्चत करती हूं। वैसे भी सांप बाहर चाहे जितनी टेढ़ी चाल चले, घर में सीधे ही घुसता है।”


नहीं भूलेगा वह शो

ओपी शर्मा के जादुई कारनामों की संख्या सैकड़ों में है। कई कारनामे उनकी पहचान बन गए है। ‘आपको उनका सबसे प्यारा आइटम कौन सा लगता है?’ के सवाल पर मीनाक्षी कहती है, ”मुझे फº है कि वे जादू के क्षेत्र में हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करते है। 2006 में जब उन्होंने जोधपुर का किला गायब कर दिया और देश-दुनिया में उसका सजीव प्रसारण चला तो मुझे बहुत अच्छा लगा। उतनी भीड़ और मीडिया अभी तक मैंने नहीं देखी।”

Read:यहाँ आप रोमांटिक पल गुजार सकते हैं


ज्वाइंट फैमिली का जादू

ओपी शर्मा हंसते हुए स्वीकारते है, ”जादू कला है। इसका सारा खेल तकनीक और हाथ की कला से चलता है। इससे जो भ्रम पैदा होता है वही लोगों का मनोरंजन करता है, लेकिन जब मैं घर आता हूं तो जादू का मेरा भ्रम टूट जाता है। मीनाक्षी मुझसे बड़ी जादूगर है। उसके जादू का असर है कि आज मेरे बच्चों के साथ भतीजे भी मेरे साथ काम करते है। बड़े कुटुंब को एक मंच पर इकट्ठा रखने में मीनाक्षी का जादू ही काम आता है। चालीस साल से प्रोफेशनल जादूगर हूं। घर से कई माह दूर भी रहना पड़ता था। बच्चों की पढ़ाई से लेकर परवरिश तक की जिम्मेदारी में मीनाक्षी का सहयोग काम आया।”


पूरी करनी है ख्वाहिश

ओपी शर्मा कहते है, ”आम लोगों के लिए हमारा हर आइटम दिलचस्प होता है, लेकिन पत्‍‌नी पचास साल से मेरा जादू देखती आई है, इसलिए इनके लिए सब सामान्य है। मीनाक्षी पिक्चर देखने की शौकीन हैं। फिल्मों में हेलीकॉप्टर के ब्लास्ट वाला सीन इन्हे बहुत अच्छा लगता है। इनकी फरमाइश है कि मैं इसे अपने जादू में दिखाऊं। जल्द ही मैं इसी सीन से प्रेरित एक ऐसा शो करूंगा जिसमें किसी वीआईपी के हेलीकॉप्टर का ब्लास्ट होगा, ब्लास्ट होने पर उसके टुकड़े हो जाएंगे, लेकिन वीआईपी कुछ ही क्षणों में कार से लोगों के बीच आ धमकेंगे!”

Read:खाते-खाते वजन घटाओ


Tags: family and love, love and romance, joint family, magic and life, life and magic, happy relationship, परिवार, ज्वाइंट फैमिली का जादू, ज्वाइंट फैमिली, फैमिली

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh