blogid : 760 postid : 681

इन आंख़ों में गहरे राज हैं !!

Posted On: 4 Feb, 2013 मेट्रो लाइफ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

eyesआंखें  आपके व्यक्तित्व का झरोखा हैं। आंखें बोलती हैं, अगर आप उन्हें करीने  से संवारें और उनकी उचित देखभाल करें। बडी आंखें हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं। अगर आप भी अपनी आंखों से सब कुछ कह देना चाहती हैं तो यहां दी गई सखी की सलाह जरूर मानें। आंखों को बडा दिखाने के लिए सही मेकअप यानी आई लाइनर, आई शैडो  और मस्कारा  का इस्तेमाल जरूरी है।


मस्कारा बढाए आकर्षण

घनी और लंबी लैशज आंखों की सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं। बाजार में तमाम तरह के मस्कारा उपलब्ध हैं, मसलन वॉटरप्रूफ,  कलरलेस  ब्लैक, ब्राउन, वॉल्यूमाइिजंग  मस्कारा।  आंखों के मेकअप में मस्कारा बहुत जरूरी है।

Read:यादें याद आती है….


फाउंडेशन लगाएं

मस्कारा  लगाने से पहले पलकों पर थोडा सा फाउंडेशन लगा कर अच्छी तरह ब्लेंड  करें। फिर आई शैडो और मस्कारा  लगाएं तो वे आकर्षक दिखेंगी। ग्रे और स्मोकी  ब्लैक आई शैडो  के साथ आंखें बेहद सुंदर लगती हैं, लेकिन ये आपके पूरे रूप, अवसर और परिधान पर निर्भर करता है। अगर आप मेकअप नहीं भी करना चाहती हैं तो कलरलेस  मस्कारा  का दो कोट लगाकर आंखों को डिफाइन  कर सकती हैं।


लाइफस्टाइल सुधारें

अपनी दिनचर्या को नियमित करें। इसके लिए समय पर सोएं। पर्याप्त नींद लें। कोल्ड ड्रिंक्स, जंक फूड आदि से दूर रहें। धूप में निकलते समय सनग्लासेज  और सनस्क्रीन  क्रीम का इस्तेमाल करें।

Read:इसके बिना है श्रृंगार अधूरा….


मालिश करें

रोजाना चेहरा साफ करने के बाद और सोने से पहले अपनी उंगलियों पर ऑलिव ऑयल की 1-2  बूंद लेकर पलकों और बरौनियों  की कुछ देर मालिश करें। हलके हाथों से गोलाई में घुमाते हुए मालिश करें। यह पलकों को घना और मजबूत बनाने में मदद करेगा। साथ ही साथ त्वचा के टेक्सचर को भी बेहतर बनाएगा। इसके अलावा ऑलिव  ऑयल में कैस्टर  ऑयल व स्वीट  आमंड ऑयल की बराबर मात्रा मिलाकर उससे मालिश करें। लगाते समय ध्यान रखें कि तेल आंखों के भीतर न जाने पाएं। इसलिए कुछ बूंदें  उंगली पर लेकर पहले पलकों पर रखें, फिर हाथ को घुमाएं। ऐसा रोजाना रात में सोने से पहले करें।


पौष्टिक आहार

खानपान की सही आदत न सिर्फ सेहत के लिए जरूरी है, बल्कि सौंदर्य के लिए भी। इसलिए अपने आहार में हरी सब्िजयां और ताजे फल जरूर शामिल करें।

Read:जब निभाना हो जाए मुश्किल


ध्यान दें

अगर आपकी बरौनियां लंबी हैं, लेकिन घनी नहीं हैं तो लेंथनिंग  मस्कारा  न चुनें। इसे लगाने से पलकें नैचरल नजर नहीं आएंगी। ऐसे में वॉल्यूमाइिजंग मस्कारा चुनें।


चुनें सही रंग

मस्कारा चुनने का बेसिक नियम है- ब्लैक मस्कारा लंबाई दिखाने के लिए और ब्राउन घना बनाने के लिए।

आई मेकअप रिमूवर

आपका मस्कारा  भले ही वॉटरप्रूफ  न हो, लेकिन उसे हटाना जरूरी है। अकसर मस्कारा  ठीक से न हटाने के कारण ही पलकें टूटती हैं। अगर आप चाहती हैं कि वे सलामत रहें तो सोने से पहले साबुन या फेशियल  क्लींजर  से उन्हें साफ जरूर कर लें।

ऑयल फ्री आई मेकअप रिमूवर  बेस्ट होता है। वॉटरप्रूफ  मस्कारा  हटाने के लिए सिलिकॉन युक्त रिमूवर चुनें। पलकें रगडें नहीं। हलके हाथों से मलते हुए कॉटन बॉल से साफ करें।

Read:‘देखते ही देखते सब कुछ फाइनल हो जाए’

सेक्सी और हॉट दिखने के लिए 11 शॉर्टकट ब्यूटी टिप्स


Tags:eyes make up, eyes fashion, fashion style, eyes caring tips, आंख़ों, आंखें और सुन्दरता




Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Jonni के द्वारा
June 9, 2016

Tht’as the best answer of all time! JMHO


topic of the week



latest from jagran