Menu
blogid : 760 postid : 72

सुस्त रहा फैशन वीक का पहला दिन

Jagran Sakhi
Jagran Sakhi
  • 208 Posts
  • 494 Comments
“द शो मस्ट गो ऑन”… कुछ इसी तर्ज पर शुरू हुआ एफ डी सी आई का विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक ऑटम विंटर. कल के फ्लॉप शो के बाद आज एफ डी सी आई ने पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ फैशन वीक का आगाज़ किया.

गौरतलब है कि विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक मार्च २४ से मार्च २८ तक होना तय हुआ था. वेनू पर सुरक्षा इंतजाम पूरे न होने के कारण अग्निशमन विभाग ने फैशन वीक को “नो ओब्जेक्शन सर्टिफिकेट नहीं दिया जिसके कारण फैशन वीक अपने तय समय नहीं शुरू किया जा सका. एफ डी सी आई प्रेसिडेंट सुनील सेठी ने इस चूक के लिए अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए फैशन वीक की अवधि एक दिन बढ़ाकर ‘ग्रांड फैशन डे’ का आयोजन करने की घोषणा की. सुनील सेठी के अनुसार फैशन वीक के अन्य दिनों के कार्यक्रम निर्धारित तौर पर चलेंगे. पहले दिन के शो अब २९ मार्च को होंगे.  डिजाइनर्स का प्रोत्साहन बढाने के लिए सुनील सेठी ने इस दिन को ग्रांड फैशन डे का नाम दिया.

तय कार्यक्रम के अनुसार फैशन वीक की शुरुआत आस्था बहल, गौरव और रितिका और रितेश कुमार रिज्दीन जैसे उभरते हुए डिजाइनर्स के नाम रही. आस्था के कलेक्शन में पैच वर्क और कट वर्क का खूबसूरत काम देखने को मिला. आस्था के कलेक्शन में हैरेम पैंट्स के फैशन को आगामी ऑटम-विंटर सीज़न के हाईलाईट के रूप में पेश किया गया. लेकिन फैशन वीक के पहले दिन का आकर्षण रहा तरुण तहिलयानी का कलेक्शन. तरुण का कलेक्शन अंजलि इला मेनोन और अमृता शेरगिल की पेंटिंग्स पर आधारित था. तरुण ने अपने कलेक्शन में रेशम, कांथा, बांधनी, बोरिया बटन के काम का बखूबी प्रयोग किया. हालांकि तरुण पिछले फैशन वीक्स में अपने कलेक्शन को शोकेस करने के लिए देर शाम का स्लॉट लेते आये हैं लेकिन इस बार तरुण ने दिन का स्लॉट चुना ताकि वे पेज ३  की भीड़ से इतर रियल बिजनेस पर फोकस कर सकें. तरुण ने कहा कि इस बार वे अपने पेज ३ से ज्यादा बायर्स का ध्यान आकर्षित करना चाहते थे, जिसके लिए दिन का समय उपयुक्त था.

[videofile]http://mvp.marcellus.tv/player/1/player/waPlayer.swf?VideoID=http://cdn.marcellus.tv/2962/flv/1116163400326201018815.flv::thumb=http://cdn.marcellus.tv/2962/thumbs/&Style=4177′ type=’application/x-shockwave-flash[/videofile]
इनके अलावा मीरा और मुज़फ्फर अली, आशिमा-लीना और कविता भारतीया ने भी अपने कलेक्शंस शोकेस किये, जिस पर  दर्शकों और बायर्स को निराशा हाथ लगी. इन सभी  के कलेक्शंस में मौलिकता की कमी नज़र आई. मीरा और मुज़फ्फर अली का कोटवारा कलेक्शन हमेशा की तरह ब्लैक एंड व्हाईट की थीम पर आधारित था. मीरा और मुज़फ्फर अली के कलेक्शन में ऑटम विंटर सीज़न की झलक ज़रा कम दिखी. डिजाइनर्स ने और्गेंज़ा और काटन जैसे फब्रिक्स का प्रयोग मुकेश के काम के साथ किया. मीरा और मुज़फ्फर अली का कलेक्शन पिछले फैशन वीक से ज्यादा फर्क नहीं था. लॉन्ग जैकेट और शोर्ट- लेंथ गारारा इनके शो के मुख्य आकर्षण रहे.

डिजाइनर डुओ आशिमा-लीना ने स्प्रिंग-समर कलेक्शन की ही तरह अपने ऑटम विंटर कलेक्शन को भी फ्लोरल प्रिंट्स पर आधारित रखा. वहीँ, कविता भारतीया भी अपने कलेक्शन में कुछ नया पेश करने में नाकामयाब रहीं. कलात्मकता के मामले में कविता का कलेक्शन फीका था क्योंकि उनके इस कलेक्शन में पिछले डिजाइन्स की झलक साफ़ देखने को मिल रही थी.

इनके अलावा डिजाइनर्स रितू कुमार, गौरव गुप्ता, अंकिता और अंजना भार्गव ने अपने डिजाइन्स पेश किये.

विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक ढेर सारी अड़चनों के बाद आखिरकार  शुरू हो ही गया लेकिन फिलहाल आकर्षित करने में असफल रहा. हालांकि फैशन वीक को सफल बनाने में एफ डी सी आई ने कोई कसर नहीं छोडी लेकिन डिजाइनर्स के बीच अभी भी डर कायम है कि कहीं प्रशासन दोबारा फैशन वीक के इन्तजामों में कोई कमी न निकाल दे. फैशन वीक के वेनू एन एस आई सी ग्राउंड में कई बार प्रशासनिक  अधिकारी गश्त लगाते हुए दिखे. हालांकि फैशन वीक का पहला दिन शो स्टॉपर्स, सेलेबस और पेज ३ के मामले में ठंडा रहा लेकिन यहाँ राजनेताओं ने भरपूर समय दिया. जया जेटली और जगदीश टाइटलर फैशन वीक के पहले दिन ख़ासतौर पर मौजूद रहे.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh